देश

मेले में जरनैल भिंडरावाले की फोटो पर बवाल, वायरल वीडियो पर भड़के सिख संगठन…

पंजाब के तरनतारन में बाबा दीप सिंह की जयंती पर गांव पहुविंड साहिब में लगे मेले में जरनैल सिंह भिंडरावाले की फोटो को लेकर दो गुटों में बवाल हो गया।

सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होते ही सिख संगठन जमा हो गए और हंगामा शुरू कर दिया।

संगठनों ने आरोप लगाया कि जूतों की सेवा करने आए युवकों ने भिंडरावाले की फोटो लगाई थी। लेकिन गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने तस्वीर उतरवा दी, जिसको लेकर माहौल तनावपूर्ण हो गया।

भीड़ ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से जुड़े कर्नल हरिसिमरन सिंह की कार पर हमला कर दिया। साथ में  गुस्साई भीड़ ने एसएचओ परविंदर सिंह पर भी हमला किया।

जिस कार में कर्नल हरसिमरन सिंह सवार थे, उसे तोड़ दिया गया। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वीडियो वायरल होने पर भड़के सिख संगठन
गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैनेजर ने कहा कि उन्होंने युवकों को जूते वाली जगह पर भिंडरावाले की फोटो न लगाने को कहा और कमेटी की अनुमति के बिना सड़क पर तंबू न लगाने को कहा था लेकिन युवकों ने तोड़-मरोड़कर वीडियो वायरल कर दिया।

इससे सिख संगत गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधक कमेटी पर भड़क गई। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील की कि अगर इस वीडियो से उन्हें ठेस पहुंची है तो वे माफी मांगते हैं।

इस मामले में तरनतारन से शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष हरपाल सिंह बलेर और सम्मान समिति के नेता भाई रणजीत सिंह ने कार्रवाई की मांग की है। 

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
भिखीविंड डीएसपी प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए वह कल दोनों पक्षों को बुलाएंगे और साथ में सारी गलतफहमियां भी दूर करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने सभी सिख संगठन से शांत रहने की अपील की है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *